चीन खुदाई स्टार्टर मोटर निर्माता

उद्योग की सच्चाई की तलाश, ईमानदार प्रबंधन, निरंतर आदत, सतत विकास, ईमानदारी-उन्मुख, ग्राहक-उन्मुख सेवा की गुणवत्ता अवधारणा, ग्राहकों की जरूरतों और जरूरतों को पूरा करती है, और घरेलू उद्योग में एक उद्योग खिलाड़ी बन जाती है।

समाचार

October 14, 2021

स्टार्टर का उपयोग और रखरखाव

स्टार्टर का उपयोग और रखरखाव

 

के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर स्टार्टर का उपयोग और रखरखाव  0

  • दैनिक उपयोग के लिए एक सावधानियां
  1. हमेशा प्रत्येक भाग की कनेक्शन स्थिति और तार की जकड़न की जाँच करें।
  2. तारों और टर्मिनलों से ऑक्साइड, स्टार्टर के बाहर धूल और तेल निकालें और उन्हें साफ रखें।
  3. ठंड के मौसम में शुरू करते समय, फ्लेम प्रीहीटर को 10-15 सेकंड के लिए पहले से गरम करना चाहिए, और फिर स्टार्टर मोटर का उपयोग करना चाहिए।
  4. स्टार्टर मोटर केवल थोड़े समय के लिए काम कर सकती है, और प्रत्येक प्रारंभ समय 5 सेकंड से अधिक नहीं हो सकता है।यदि यह एक बार में शुरू करने में विफल रहता है, तो इसे 1-2 मिनट के अंतराल के बाद फिर से शुरू करना चाहिए।
  5. इंजन चालू होने के बाद, अनावश्यक निष्क्रियता से बचने और एकतरफा क्लच के घिसाव को कम करने के लिए स्टार्ट स्विच को तुरंत छोड़ देना चाहिए।
  • दो।1000 घंटे के काम के लिए रखरखाव
  1. आंतरिक तेल और गंदगी को हटा दें।
  2. जांचें कि क्या कम्यूटेटर की सतह चिकनी है, क्या ब्रश फ्रेम में फंस गया है, ब्रश की ऊंचाई (मूल ऊंचाई के 1/2 से कम नहीं), और ब्रश और कम्यूटेटर के बीच संपर्क।यदि कम्यूटेटर की सतह थोड़ी जली हुई है, तो इसे "00" सैंडपेपर से पॉलिश किया जा सकता है।यदि जलन गंभीर है और आउट-ऑफ-राउंडनेस 0.05 मिमी से अधिक है, तो कार को फिर से पॉलिश किया जाना चाहिए और "00" सैंडपेपर के साथ पॉलिश किया जाना चाहिए।
  3. ब्रश के स्प्रिंग बल की जाँच करें (स्प्रिंग बैलेंस से मापा जाता है), ब्रश पर स्प्रिंग का दबाव 0.9-1.5kg की सीमा के भीतर होना चाहिए, अन्यथा इसे समायोजित या प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए।
  4. आर्मेचर और ड्राइविंग तंत्र को गैसोलीन (या मिट्टी के तेल) से साफ करें और उन्हें सुखाएं।स्थापित करते समय, घर्षण क्लच की घर्षण प्लेटों के बीच ग्रेफाइट ग्रीस लगाएं, और सर्पिल स्पलाइन भाग पर कैल्शियम-आधारित ग्रीस लगाएं।
  5. उत्तेजना कॉइल की तकनीकी स्थिति की जाँच करें।
  6. बिजली के झटके और स्थिर संपर्क के लिए विद्युत चुम्बकीय स्विच की सतह की जाँच करें।अगर यह जल गया है या इसमें काले धब्बे हैं, तो इसे चिकना करने के लिए "00" सैंडपेपर का उपयोग करें।
  • तीन।ड्राइव गियर की स्थिति जांचें और समायोजित करें
  1. ड्राइव गियर और थ्रस्ट वॉशर के बीच के अंतर को जांचें और समायोजित करें।लीवर-टाइप मेशिंग मैकेनिज्म, लीवर को अंत तक दबाएं (इलेक्ट्रोमैग्नेटिक मेशिंग मैकेनिज्म को आयरन कोर को अंत तक धकेलना चाहिए), और ड्राइविंग गियर को सबसे सही स्थिति में ले जाएं।इस समय, ड्राइविंग गियर के अंतिम भाग और थ्रस्ट प्लेट के बीच 1.5-3 मिमी का अंतर होना चाहिए।यदि यह आवश्यकताओं को पूरा नहीं करता है, तो समायोजन किया जाना चाहिए।विद्युत चुम्बकीय स्विच से लैस स्टार्टर के लिए, पुल रॉड की लंबाई को समायोजित करने के लिए बदला जा सकता है, पुल रॉड को छोटा किया जाता है, अंतर छोटा हो जाता है, और इसके विपरीत।लीवर-प्रकार के जुड़ाव तंत्र के स्टार्टर के लिए, समायोजन पेंच और जॉयस्टिक पर सीमा पेंच को समायोजित किया जा सकता है।जब समायोजन पेंच वापस ले लिया जाता है या सीमा पेंच को खराब कर दिया जाता है, तो अंतर बढ़ जाएगा, और इसके विपरीत।
  2. ड्राइव गियर की स्थापना स्थिति का निरीक्षण और समायोजन।मोटर स्थापित करते समय, ड्राइव गियर के अंतिम चेहरे और फ्लाईव्हील रिंग गियर के अंतिम चेहरे के बीच की दूरी 2.5-5 मिमी रखी जानी चाहिए।यदि ऐसा नहीं होता है, तो आप अच्छी गियर मेशिंग सुनिश्चित करने के लिए स्टार्टर उत्तल लाइन के विमान और इंजन बेस के बीच शिम जोड़ या घटा सकते हैं।

के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर स्टार्टर का उपयोग और रखरखाव  1

सम्पर्क करने का विवरण